Astrology

Weekly Predictions : इस सप्ताह चार बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, ज्योतिषीय नजरिए से इन राशियों के लिए शुभ संकेत

Weekly Predictions : इस सप्ताह चार बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, ज्योतिषीय नजरिए से इन राशियों के लिए शुभ संकेत

चैत्र नवरात्रि अब खत्म हो गए हैं। 11 अप्रैल से महीने का नया हफ्ता शुरू हो जाएगा। अप्रैल इस दूसरे सप्ताह में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। इस सप्ताह सबसे पहले राहु-केतु, गुरु और अंत में सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। सप्ताह में इन चार ग्रहों के राशि परिवर्तन को काफी महत्वपूर्ण रहेगा। ऐसे में ज्योतषीय नजरिए से यह सबसे खास हफ्ता रहेगा। आइए जानते है कब-कब और किस राशि में इन चार ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा और इसका प्रभाव सभी राशियों पर कैसा पड़ेगा।

राहु-केतु का राशि परिवर्तन

इस हफ्ते सबसे पहले 11 अप्रैल को राहु और केतु जैसे छाया ग्रह कई महीनों के बाद राशि परिवर्तन करेंगे। राहु 11 अप्रैल को वृषभ राशि की अपनी यात्रा को विराम देते हुए मेष राशि में आ जाएंगे और केतु वृश्चिक राशि की अपनी यात्रा को त्याग कर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। राहु-केतु करीब 18 महीनों के बाद राशि बदल रहे हैं। अब ये दोनों ग्रह साल 2024 तक इन्हीं राशि में गोचर करेंगे। ज्योतिष गणना में इन दोनों ग्रहों का विशेष महत्व होता है। इनका शुभ-अशुभ प्रभाव जातकों के जीवन में अवश्य ही पड़ता है।

शुभ- वृषभ, मिथुन, सिंह, वृश्चिक, धनु और कुंभ

सामान्य प्रभाव- मेष, कर्क, कन्या, तुला, मकर और मीन

 

देवगुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन

राहु-केतु के राशि परिवर्तन के दूसरे दिन ही यानी 13 अप्रैल को गुरु भी अपनी राशि बदलेंगे। बृहस्पति ग्रह करीब 13 महीने बाद 13 अप्रैल 2022 को कुंभ राशि से मीन राशि में आ रहे हैं। गुरु करीब 12 साल बाद दोबारा से अपनी स्वराशि मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं। इससे पहले गुरु साल 2010 में मीन राशि में आए थे। ज्योतिष शास्त्र के नजरिए गुरु का स्वराशि मीन में गोचर करना एक तरह से शुभ संकेत है। गुरु इस राशि में करीब एक साल रहने के बाद साल 2023 में मेष राशि में प्रवेश करेंगे।

शुभ प्रभाव- वृषभ, कन्या, कर्क, वृश्चिक और कुंभ

सामान्य प्रभाव- मेष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु, मकर और मीन

 

सूर्य का राशि परिवर्तन

14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि को छोड़कर अपनी उच्च राशि मेष में प्रवेश करेंगे। इस राशि में सूर्य 14 मई तक रहेंगे। सूर्य के मेष राशि में आ जाने की वजह से पिछले एक महीने से चल रहा खरमास खत्म हो जाएगा। सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करते सभी तरह के शुभ कार्य दोबारा से शुरू हो जाएंगे।

शुभ प्रभाव- मिथुन, कर्क,वृश्चिक और कुंभ

सामान्य प्रभाव- मेष,वृष, सिंह, कन्या, तुला, धनु, मकर और मीन

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: