Astrology

Horoscope Today 11 April 2022 : इन चार राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन रहेगा शुभ, होगा मुनाफा

Horoscope Today 11 April 2022 : इन चार राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन रहेगा शुभ, होगा मुनाफा

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन कार्यक्षेत्र में बहुत बढ़िया रहेगा, क्योंकि आप अपने साथियों से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे,लेकिन आपको दूसरों की मदद करके सुकून मिलेगा और आपको दूसरों की मदद करते समय ध्यान देना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने परिवार में छोटे बच्चों की कुछ फरमाइशों को भी पूरा करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आप अपने परिजनों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। यदि परिवार में कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी,तो वह समाप्त होगी और सब एकजुट हुए नजर आएंगे। किसी सदस्य की सरकारी नौकरी से संबंधित यदि कहीं बातचीत चल रही थी,तो वह पूरी होगी और उन्हें कोई पद मिल सकता है। सायंकाल के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा,क्योंकि आपको पेट दर्द,गैस,अपज आदि जैसे कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति का दिन रहेगा। आपको किसी नए वाहन,मकान,दुकान आदि की प्राप्ति होगी। जिस कारण आप प्रसन्न रहेंगे और परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का आयोजन भी करेंगे,लेकिन आपको ननिहाल पक्ष से भी मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपको किसी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को नहीं खोना है,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको प्रिय व महान पुरुषों के दर्शन का लाभ मिलेगा। सायंकाल के समय आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आपकी राज्य मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। यदि आपने शीघ्रता व भावुकता में किसी निर्णय को लिया,तो बाद में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है।  आपको अक्समात बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वकांक्षाओं की पूर्ति करते नजर आएंगे,लेकिन आपको अपने बिखरे हुए व्यापार को संभालना होगा,तभी आप उससे लाभ कमा पाएंगे,जो लोग किसी नौकरी में कार्यरत हैं और वह किसी पार्ट टाईम कार्य को करने की सोच रहे हैं,तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: